स्वच्छता पक्वाड़ा पर सीएमडी का संदेश New     नालको स्वच्छाथोन 2018 - एक ऑनलाइन प्रतियोगिता New     कें.सा.क्षे.उ. इंटरनेट के लिए समन्वय ज्ञान प्रबंधन पोर्टल के बारे में जानकारी New     मोबाईल एप्प New     सार्वजनिक सूचना New     ज्ञानालोक - अपना रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करें और पुरस्कार पाएँNew  |   डिजिटल भुगतानों के लिए पॉकेट मार्गदर्शक पुस्तिकाNew  |   डिजिटल भुगतान के उपयोग के लिए क्रमवार अनुदेशNew  |   राष्ट्रीय मतदाता सेवा पोर्टल के माध्यम से मतदाता पहचान पत्र के साथ आधार संख्या संयोग करें। New  |   प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष में दिए गए सभी दान आयकर अधिनियम, 1961 की धारा 80-जी के अन्तर्गत करयोग्य आय से 100% कटौती के लिए अधिसूचित होते हैं।New

कम्पनी रूपरेखा

नेशनल एल्यूमिनियम कम्पनी लिमिटेड (नालको) खान मंत्रालय के अधीन एक नवरत्‍न केन्द्रीय लोक उद्यम है। यह कम्पनी भुवनेश्‍वर में पंजीकृत कार्यालय के साथ 7 जनवरी, 1981 को सार्वजनिक क्षेत्र में स्थापित हुई थी और 1987 में चालू हई थी। यह कम्पनी वित्त वर्ष 2016-17 में ₹7933 करोड़ के बिक्री कारोबार के साथ खनन, धातु और विद्युत में एक एकीकृत और विविधीकृत प्रचालनों वाला समूह-‘क’ का केन्द्रीय लोक उद्यम है। वर्तमान, भारत सरकार नालको के 65.36% शेयर धारण किए है।

                         आगे.पढ़ें...

दूरदृष्टि

एल्यूमिनियम मूल्य शृंखला के देशीय एवं वैश्विक उत्खनन में महत्वपूर्ण उपस्थिति दर्ज करते हुए धातु एवं ऊर्जा के क्षेत्र में प्रधान और एकीकृत कम्पनी बनना।

ध्येय

कुशलता एवं व्यवसाय प्रक्रियाओं में निरन्तर सुधार करते हुए खनिज, धातु और ऊर्जा क्षेत्र में चुनिंदा विविधीकरण के साथ खनन, एल्यूमिना और एल्यूमिनियम के व्यवसाय में संधारणीय विकास करना और इस रीति समस्त हितधारकों के लिए मूल्य बढ़ाना।

नवीन सूचनाएँ

नालको फाउंडेशन

नालको स्वच्छाथोन 2018 - एक ऑनलाइन प्रतियोगिताNew

ज्ञानालोक - अपना रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करें और पुरस्कार पाएँ New

संधारणीय विकास रिपोर्ट-2015-16

नालको पुरस्कारों के लिए आवेदन New

सेवानिवृत्ति पश्चात् चिकित्सा लाभ योजना के वार्षिक शुल्क का ऑनलाइन भुगतान New

Last reviewed and updated on : Dec 16, 2018